चौपाल लगाकर डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं,ईओ को लगाई फटकार

(रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उद्दीन) महोबा। जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने विकाखण्ड चरखारी के ग्राम पंचायत लोहारी में चौपाल  लगा ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से सुना है तथा सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही कर निस्तारित करने के निर्देश दिए, इसके अलावा उन्होंने छेदीमऊ ग्राम में स्थापित गौशाला का भी निरीक्षण किया तथा इस हेतु ग्राम पंचायत सचिव तथा प्रधान को गोवंश के बेहतर रखरखाव के निर्देश दिये है।
चौपाल  में डीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को जनहित की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में लापरवाही बरतने के  लिये फटकरर लगाई, उन्होंने ग्रामीण पशुपालको के द्वारा पशुओं को खुला छोड़ने के लिए चेतावनी भी दी, कहां कि यदि किसी ने भी जानवरों को खुला छोड़ा तो उसके खिलाफ एफआईआर करा कर जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों को अन्ना पशुओं को पालने के लिये प्रति पशु 900 रुपये प्रति माह दिए जाने की योजना से भी अवगत कराया, कहां कि जो लोग पशु पालने के इच्छुक हैं वे इस योजना के तहत अधिकतम 4 पशु तक पाल सकते है, इससे उन्हें प्रति माह 3600 रुपये की प्रोत्साहन राशि सीधे उनके खाते में प्रदान की जायेगी।
डीएम ने जनपदवासियों को अवगत कराते हुए कहां कि जनपद में राशन कार्ड  पोर्टेबिलिटी की  व्यवस्था लागू कर दी गयी है। अब कोई भी अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारक कहीं भी जिले में किसी भी उचित मूल्य की दुकान से राशन ले सकेगा। चौपाल  में उप जिलाधिकारी चरखारी राजेश यादव, तहसीलदार परशुराम, डीडीओ,  आर एस गौतम, पीडी डीएन पाण्डेय, डीपीओ सुरेन्द्र तिवारी, प्रोबेशन अधिकारी सुधीर त्यागी, डीएसओ एसपी शाक्य सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

ईओ को डीएम ने लगाई फटकार
डीएम ने पीडब्लूडी द्वारा सड़क पर किये जा रहे गढडे की भराई के कार्य का निरीक्षण किया तथा एक्सईन को जनपद की सड़कों को गढडा मुक्त करने के निर्देश दिए, इसके अलावा चरखारी में सड़क के किनारे नगर पालिका द्वारा कूड़ा डंप किये जाने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका चरखारी को फटकार लगाते हुए कहा कि 2 दिन के अंदर कूड़े का प्राॅपर निस्तारण करें एवं आगे से नियत जगह पर ही कूड़ा डंप किया जाए।