अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

यूपी

हापुड़ की महिला DM ने पिता के पार्थिव शरीर को दी मुखाग्नि

हापुड़। पुरानी परम्पराओं को तोड़कर आज की लड़कियां व महिलायें मिसाल पेश कर रही है। कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हुआ है। जहां जिले की महिला DM अतिति सिंह ने बेटे का फर्ज अदा करते हुए अपने पिता के निधन के बाद उनका रीति रिवाज के साथ मुखाग्नि देते हुए अंतिम संस्कार किया। इससे पहले उन्होंने पिंडदान भी किया।
बताते चलें कि हापुड़ जिले की DM अतिति सिंह के पिता डीपी सिंह कई दिनों से बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती थे। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पिता की मौत की खबर सुनते ही इकलौती पुत्री जिलाधिकारी अदिति सिंह को गहरा सदमा लगा। दिल्ली के अस्पताल में निधन होने के बाद डीपी सिंह के पार्थिव शरीर को हापुड़ स्थित जिलाधिकारी आवास लाया गया। जहां शहर के राजनीतिक और प्रशासनिक लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद IAS बेटी ने बेटे का फर्ज निभाते हुए अंतिम संस्कार की हर रस्म अदा की। जिलाधिकारी बेटी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। पिता के निधन के बाद बेटी ने ब्रजघाट गंगा तट पर नम आंखों से उनका अंतिम संस्कार किया। इस दौरान जिले के कई आला अधिकारी तथा कई जन प्रतिनिधि भी मौजूद थे। DM साहिबा के पिता के निधन पर सबने शोक संवेदना व्यक्त की।
DM साहिबा द्वारा किए गए इस कार्य की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोग कह रहे हैं कि समय और परिस्थितियों के अनुसार संस्कार में कुछ परिवर्तन और सुधार जरुरी भी है. वक्त की मांग यही कहती है कि बेटा हो या बेटी सब बराबरी के हकदार हैं।

jhansitimes
the authorjhansitimes