चर्चाओं में रहने वाले पूर्व विधायक फेरनलाल ने बसपा से बनाई दूरी, भीम आर्मी से बढ़ाई नजदीकियां

ललितपुर। बुन्देलखंड में ललितपुर के महरौनी विधानसभा के पूर्व विधायक फेरन लाल अहिरवार ने बसपा से बगाबत का बिगुल फूक दिया है। इसका उदाहरण उस समय नजर आया जब पूर्व विधायक फेरनलाल अहिरवार भीम आर्मी के कार्यक्रम में शामिल हुए है। जबकि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर बसपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम से उन्होंने दूरी बनाई। हालांकि इससे पहले भी पूर्व विधायक का आॅडियो वायरल हुआ है जिसमें वह बसपा विरोधी बातें और पार्टी मुखिया के बारे में टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे हैं। यह आॅडियो कितना सही है तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।
मालूम हो कि फेरनलाल अहिरवार ललितपुर जिले के महरौनी से बसपा के पूर्व विधायक है। चर्चा है कि कुछ दिनों से उनके मन में बसपा की खिलाफत का बीज उग रहा था। इसकी हकीकत उस समय और उजागर हो गई जब 6 दिसम्बर 2019 को झांसी में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण पर आयोजित मंडलीय संगोष्ठी और श्रृद्धांजलि सभा से उन्होंने दूरी बनाई। अभी इसको लेकर चर्चा शुरु ही हुई थी अभी उनकी भीम आर्मी के कार्यक्रम में शामिल होने की तस्वीर भी सामने आ गई है। कार्यक्रम में उन्होंने शिरकत हीं नही की बल्कि कई घंटे उन्होंने व्यतीत करते हुए भीम आमी की तारीफ की और कार्यक्रम को सम्बोधित किया।
बसपा के कार्यक्रम से दूरी बनाकर भीम आर्मी के कार्यक्रम में शामिल होने के पीछे आखिर फेरनलाल का क्या मकसद है। यह अभी बता पाना मुश्किल होगा। फिलहाल फेरनलाल की भीम आर्मी के कार्यक्रम में शामिल होने की तस्वीर सामने आने से राजनीति के गलियारों में चर्चाओं को बाजार का गर्म हो गया है।