अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

यूपी

अब प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, कई की हालत बिगड़ी

216Views

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज जिले में देशी शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। जिससे हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से लगभग दर्जन भर से अधिक व्यक्तियों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। जिन्हें फूलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से हायर सेंटर मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
बताते चलें कि राजधानी लखनऊ और फिरोजाबाद के बाद अब प्रयागराज में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। प्रयागराज के फूलपुर थाना क्षेत्र के अमलिया गांव में शुक्रवार को देशी शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई अन्य की हालत बिगड़ी है। सूचना मिलते ही कमिश्नर आर रमेश, जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, एडीजी प्रेम प्रकाश, आईजी केपी सिंह सहित सभी आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए हैं। पूछताछ में पता चला है की गांव में स्थित शराब के ठेके से ही मृतकों ने देशी शराब खरीदी थी। शराब पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और एक-एक कर शुक्रवार की रात तक 5 लोगों की मौत हो गई। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सरकारी देशी शराब के ठेके से ली गई शराब की सैंपलिंग कर जांच के लिए लैब भेज दी है। वहीं सरकारी ठेके से अलग ब्रांड की जहरीली शराब की बिक्री को लेकर भी सवाल उठे।
ग्रामीणों के मुताबिक़ आरोपी देशी शराब ठेका संचालक इसके पहले भी नकली शराब बेचने के आरोप में जेल जा चुका है, बावजूद उसके पास देशी शराब के तीन सरकारी ठेका है।
वहीं पूरे घटनाक्रम पर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी का कहना है कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की सूचना पर यहां प्रशासन की टीम पहुंची है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगें उन सभी पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की टीम लगी हुई है ग्रामीणों को चिन्हित करने का प्रयास जारी है जो लोग भी उस ठेके से शराब पीए हैं उन सभी की स्क्रीनिंग कराई जा रही है, जिन्हें भी किसी तरह की दिक्कत है उनका उपचार कराया जा रहा है। उन्होनें बताया की शराब ठेके से एक सेल्समैन को हिरासत में भी लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। पूरे मामले में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगें उन पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

jhansitimes
the authorjhansitimes