अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

देशयूपी

हाथरस गैंगरेप पीड़िता का पुलिस ने जबरन किया रात में अंतिम संस्कार, मायावती ने दी योगी सरकार को चेतावनी

355Views

डेस्क। उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना को लेकर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक लोगों में आक्रोश व्याप्त है। बिना परिवार की मौजूदगी में पुलिस ने जबरन गैंगरेप पीड़िता का देर रात अंतिम संस्कार कर दिया है। जिसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने नाराजगी व्यक्त करते दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट से मामले को स्वतः संज्ञान में लेने की मांग की है।
मालूम हो कि हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की विगत दिवस मौत हो गई थी। मौत के बाद पुलिस ने गैंगरेप पीड़िता के शव को उसके परिजनों को न सौंपकर स्वयं अकेले ही अंतिम संस्कार कर दिया। जबकि परिजन शव को देने की गुहार लगाते रहे।
पुलिस के इस रवैये को लेकर मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी पुलिस द्वारा हाथरस की गैंगरेप दलित पीड़िता के शव को उसके परिवार को न सौंपकर उनकी मर्जी के बिना व उनकी गैर-मौजूदगी में ही कल आधी रात को अन्तिम संस्कार कर देना लोगों में काफी संदेह व आक्रोश पैदा करता है। बीएसपी पुलिस के ऐसे गलत रवैये की कड़े शब्दों में निन्दा करती है।
2. अगर माननीय सुप्रीम कोर्ट इस संगीन प्रकरण का स्वयं ही संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करे तो यह बेहतर होगा, वरना इस जघन्य मामले में यूपी सरकार व पुलिस के रवैये से ऐसा कतई नहीं लगता है कि गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद भी उसके परिवार को न्याय व दोषियों को कड़ी सजा मिल पाएगी।

jhansitimes
the authorjhansitimes