बसपा शासनकाल को याद कर रही है जनता: बल्देव वर्मा

(रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उददीन) महोबा। बसपा सुप्रीमो मायावती का 64 वां जन्मदिन यहां के अम्बेडकर पार्क मंे मनाया गया। इस मौके पर केक काटा गया । इस मौके पर सभा का आयोजन किया गया सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मोहम्मद इकबाल ने की। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बल्देव वर्मा व विशिष्ट अतिथि रूप में पूर्व राज्यमन्त्री जगदीश वर्मा मौजूद रहे।
अम्बेडकर पार्क में आयोजित हुई सभा में विशिष्ट अतिथि जगदीश वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि बसपा शासन काल में जो विकास कार्य हुये वह अन्य सरकारें नही कर पा रही है। उन्होंने कहा बसपा सुप्रीमो आने वाले विधान सभा चुनाव में एक बार फिर प्रदेश की मुख्यमन्त्री बनेगी।  मुख्य अतिथि बल्देव वर्मा ने जन्मदिन के मौके पर उपस्थित सभी लोगों को बधाई दी और कहा कि बसपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद इकबाल व कमलेश वर्मा ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये जो मेहनत की है वह जनता  की भारी भीड़ इस बात की गवाही दे रही है। इन्होंने बसपाईयों से एक जुट होकर पार्टी की नीतियों व पार्टी सुप्रीमो के निर्देशानुसार कार्य करने की बात कही। बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक बौद्ध ने जन्मदिन के मौके पर कहा कि मायावती के पिता कांशीराम जी के पास उन्हें लेकर पहुंचे थे और उनसे कहा था कि हमारी बेटी को आईएस बनाये। इस पर कांशीराम ने कहा था कि आईएस बनने से एक जनपद में रहने वाले लोगों  का विकास होगा यदि उन्हें राजनीति में भेजा जाये तो यह राजनीति के सहारे पूरे समाज व प्रदेश का विकास कर सकते है और उन्हीं के कहने पर ही मायावती को बसपा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया था और उसके बाद वह राजनीति में आगे बढ़ती गयी  और प्रदेश की तीन बार मुख्यमन्त्री बनी। बौद्ध ने  कहा कि 2022 के चुनाव में एक बार फिर प्रदेश में बसपा आयेगी और बहन मायावती मुख्यमन्त्री बनेगी। इस मौके पर बसपा  के जोन इंचार्ज कमलेश वर्मा ने अपनी सम्बोधन में कहा कि बहन मायावती ने हमेशा सभी समाज के लोगों को साथ लेकर काम किया है और यही वजह है कि वह तीन बार प्रदेश की मुख्यमन्त्री रही है। जन्मदिन के मौके पर बसपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद इकबाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि उन्हें पार्टी के सभी कार्याकर्ताओं का पूरा सहयोग मिला है और इसी का नतीजा है कि अम्बेडकर पार्क में आयोजित हुये कार्यक्रम में भीड़ उमड़ पड़ी है। उन्होंने सभी आये हुये साथियों का कार्यक्रम को सफल बनाने में आभार व्यक्त किया है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे जगदीश निखंज ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर मोती लाल वर्मा, महेन्द्र पाटकार, रामाधार राजपूत, राजेश सोलंकी, पूर्व जिलाध्यक्ष गंगादीन, हरगोविन्द, सफीक सौदागर, सोनू सिंह, मुन्ना लाल राही, नीरज अनुरागी, राजेश सिद्धात, सहित जिले के बसपाई मौजूद रहे।

दिल के अरमां आंशुओं में बह गये…
दिल के अरमां आंशुओं में बह गये, जिलाध्यक्ष पद का ख्वाब  देखने नेता जी पार्टी सुप्रीमों के जन्मदिन के मौके पर पूरी शान और शौकत के साथ पहुंचे, मंच पर भी विराजमान हुये, लेकिन उन्हें तब मायूसी हाथ लगी जब उनका आयोजित कार्यक्रम दौरान नाम भी नही पुकारा गया, बस क्या था कि यह बात नेता जी को दिल में चुभ गयी और वह कार्यक्रम स्थल से निकलकर अपने वाहन पर बैठ निकल लिये, यह नजारा देख वहां मौजूद लोग नेता जी को निहारने लगे।