यातायात नियमों का पालन करने का लें संकल्प: एसडीएम

0
24

(रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उद्दीन) कुलपहाड़/महोबा । सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत परिवहन विभाग द्वारा आरबीपीएस विद्यालय में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम के शुभारम्भ में एआरटीओं अजय कुमार व विद्यालय के प्रिंसिपल अमित अग्रवाल ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित किया।
भाषण प्रतियोगिता में नगर के चार विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया। आरबीपीएस के छात्र हषवर्द्धन सिंह ने बताया कि 2017 में सड़क दुर्घटनाओं में 147301 लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हुयी है। उसने बताया कि वर्ष 2002 से 2017 के मध्य 15 वर्षो में देश में सड़क हादसों में 19 लाख से ज्यादा लोग सड़क दुर्घटनाओं में जान गवां चुके है। कहां कि जब तक बेहतर सड़के, प्रशिक्षित चालक व नियमों का हरहाल में पालन सुनिश्चित नहीं होगा सड़क दुर्घटनाए कम नही होगी। इस मौके पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अजय कुमार ने छात्रों से अपील करते हुये कहां कि वह अपने परिजनों, दोस्तों व पड़ोसियों का आगाह करें कि हर हाल में यातायात नियमों का पालन किया जाये, कहां क्योकि किसी की जान से कीमती कुछ नहीं है। मुख्यअतिथि मोहम्मद ओवेश ने छात्रों से आवहन किया वह यह संकल्प लें कि जब, तक उनका ड्राईविंग लाईसेंस न बन जायें तब तक वाहन न चलाये उन्होंने कहां कि सड़कों पर सुरक्षा केवल सरकारी प्रयासों से नहीं होगी इसके लिये जन सहयोग जरूरी है। इस मौके पर विजेता छात्र-छात्राओं को एसडीएम व एआरटीओं ने ट्राफी देकर प्रशस्ति पत्र दिया है। कार्यक्रम का संचालन नरेन्द्र सिंह ने किया।

हेलमेट चालान से बचने के लिये नहीं स्वयं की रक्षा के लिये: सरगम
राजकीय बालिका इण्टर कालेज में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिससे छात्रों में प्रतिभाग किया। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य सरगम खरे ने कहां कि छात्राओं को सड़क सुरक्षा के अंतर्गत वाहन चलाते समय हेलमेट व सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिये, कहां कि यह चालान से बचने के लिये नहीं बल्कि स्वयं की रक्षा के लिये है। आप का जीवन अनमोल है इस लिये वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें। सम्पन्न हुयी प्रतियोगिता में भाषण प्रतियोगिता में स्नेहा कुशवाहा प्रथम, प्रीति सिंह द्वितीय, व मोनिका सैन तीसरे स्थान पर रही। रंगोली प्रतियोगिता में अंजली प्रथम प्रतिमा शर्मा द्वितीय व अंकिता द्विवेदी तीसरे स्थान पर रही। चित्र कला प्रतियोगिता में नसरा पहले स्थान, अंकिता दूसरे स्थान, व आरती तीसरे स्थान पर रही। निर्णायक मण्डल में शिक्षिका सरोज बाला, नीतू वर्मा, रश्मी श्रीवास्तव, मीरा गुप्ता, नीलम सोनी, चांद रानी ने भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here