अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

यूपी

आर्थिक तंगी के चलते चाय बेचने वाले परिवार ने खाया जहर, पत्नी की मौत, पिता-पुत्र की हालत चिंताजनक

756Views

यूपी के बुलंदशहर में आर्थिक तंगी के चलते चाय बेचने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। जहर खाने के बाद जहाँ पत्नी की मौत हो गई तो वही पिता पुत्र को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है, वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि पीड़ित परिवार पर कर्जदार लगातार कर्ज वापस लौटाने का दबाव बना रहा था।

– बुलंदशहर के काहिरा गॉव में चाय बेचने वाले बलबीर सिंह ने अपनी ढाई बीघा जमीन पर गांव के एक सूदखोर से एक लाख अस्सी हजार रुपए का कर्ज ले रखा था, जिसके चलते परिवार का मुखिया बलवीर बेहद परेशान था इसी परेशानी के चलते बलबीर ने अपने पत्नी और बेटे के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। बुलंदशहर थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव काहीरा का रहने वाला बलवीर नेशनल हाईवे 91 पर भूड़ चौराहे इलाके पर चाय का खोखा लगाकर अपने परिवार का जीवन यापन कर रहा था, बलवीर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी, कर्जदार कर्ज़ वापस लौटाने को लेकर दबाव बनाता था ।
ग्रामीणों का आरोप है कि कर्जदार के दबाव के चलते बलवीर ने बीती रात अपने परिवार में पत्नी और बेटे सहित जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिससे पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई वहीं बलवीर और उसके बेटे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है पुलिस का कहना है कि पूरे मामले में जांच कराई जाएगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी, बताया जा रहा है कि कल की है बस में कर दार ने बलवीर की जमीन को भी कब्जे में ले रखा था जिसको वह लगातार अपने नाम करवाने का दबाव बना रहा था।

jhansitimes
the authorjhansitimes