महोबा जनपद के 9 परीक्षा केन्द्रों में सम्पन्न हुयी टीईटी की परीक्षा

(रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उददीन) महोबा । जनपद में 9  परीक्षा केन्द्रों पर टीईटी की परीक्षा सम्पन्न करायी गयी। यहां प्रथम पाली में 6205 परिक्षार्थियों ने परीक्षा दी है, जबकि 496 ने परीक्षा छोड़ी है। सभी 9 केन्द्रों पर नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये पुलिस व प्रशासन की कड़ी व्यवस्था रही।
बताते चले टीईटी परीक्षा देनेे के लिये सुबह से ही परीक्षार्थियों की भारी भीड़ परीक्षा केन्द्रों पर पहुंची जनपद सहित बाहरी क्षेत्रों से आयें परीक्षार्थी अपने-अपने केन्द्रों पर परीक्षा देने के लिये पहुंचें। युवतियां अपने-अपने परिवारजनों के साथ आयी, सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस का कड़ा पहरा था, परीक्षा केन्द्रों के गेट पर पुलिस तैनात की गयी थी, और जिन कक्षों में परीक्षा संचालित हो रही थी, भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था नजर आयीं। प्रथम पाली ने 496 लोगों ने परीक्षा छोड़ी है।

यातायात व्यवस्था का सीओ ने संभाला मोर्चा
टीईटी की परीक्षा के लिये बाहरी क्षेत्र से आये परीक्षार्थियों की भारी व वाहनों के चलते यातायात व्यवस्था गड़बड़ा गयी। यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिये सीओ सदर जटाशंकर राव ने मोर्चा संभालते हुये व्यवस्था को सही कराया और जिस-जिस क्षेत्रों में जाम की स्थिति बनी वहां पहुंचकर वहां से वाहनों को एक-एक करके अलग कराया गया है। सीओ सदर परीक्षा दौरान पूरी तरह से भ्रमण करते रहे और यातायात व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

दुकानदारों ने काटी चांदी
टीईटी की परीक्षा देने आयें परीक्षार्थियों के यहां आने से दुकानदारों ने जमकर चांदी काटी चाय के दुकानदारों ने भी जमकर कमाई की है, होटलों वालों की भी चांदी रही है, आटो रिक्शा व ईरिक्शा वालों ने कमाई है। बुधवार को टीईटी की परीक्षा के लिये जनपद सहित बाहरी क्षेत्रों से हजारों की संख्या में यहां परीक्षार्थी परीक्षा देने आयें यही वजह रही कि चाय व होटलों के अलावा अन्य दुकानदारों ने जमकर चांदी काटी है।