अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

यूपी

यह है यूपी की बेहतर स्वास्थ्य सेवायें, सड़क पर हुई महिला की डिलीवरी  

210Views

फिरोजाबाद। यह हैं उत्तर प्रदेश की बेहतर स्वास्थ्य सेवायें। यहां सड़कों पर हो जाती हैं डिलीवरी। जीं हां सही सुना। यह वाक्या है उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र का। जहां स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण चिलचिलाती धूप में सड़क पर एक महिला की डिलीवरी हो गई। गनीमत है कि महिला और बच्चा सुरक्षित है।


बताते चले कि किरन नाम की महिला गर्भवती थी। उसने विगत दिवस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में खुद को चेकअप कराया था। डॉक्टर का कहना था कि अभी डिलीवरी 1 माह बाद होगी और उन्होंने बड़े अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इसी बीच आज जब दोपहर लगभग 10 बजे महिला को उसका भांजा योगेश अल्ट्रासाउंड के लिए लाया तो लाॅकडाउन के कारण अस्पताल बंद मिला। फिर वह महिला को एक दूसरी जगह ले गया वहां भी बंद मिला। इसी बीच प्रसव पीड़ा हुई और इसको सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा।
हालात को देख वहां आस-पास की महिलाएं एकत्रित हो गई। मानवता का परिचय देते हुए उन्होंने महिला की सड़क पर ही डिलीवरी कराई। जब इसकी जानकारी प्रशासन को हुई तो हड़कंप मच गया। ईश्वर की कृपा से महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। लेकिन इस तरह से सड़क पर बच्चे का जन्म होना भी अपने आप में स्वास्थ्य विभाग की कमियों को तो उजागर करता ही है।

jhansitimes
the authorjhansitimes